आईपीएल 2024 में कई युवा बल्लेबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है. इसी में से एक नाम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबा रियान पराग का भी है, जो सीजन में 500+ रन बना चुके हैं. 22 साल के इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों की जमकर क्लास ली है और इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में भी कमाल के शॉट्स लगाए. भले ही वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन 26 गेंदों में 36 रन टीम को जीत दिलाने में अहम साबित हुए. इन रनों के साथ ही 22 वर्षीय रियान ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाते हुए रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खूंखार बल्लेबाजों के सालों पुराने रिकॉर्ड भी तोड़ दिए.

रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड टूटा

रियान पराग ने आरसीबी के खिलाफ 26 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए. इन रनों के साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा का 2013 आईपीएल में बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, नंबर-4 या इससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रियान ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. रियान ने मौजूदा सीजन में 567 रन बनाए हैं. वहीं, 2013 में रोहित शर्मा ने 538 रन बनाए थे.

सूर्यकुमार-ईशान को भी पीछे छोड़ा

रियान पराग ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को भी एक मामले में पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड बल्लेबाजों की लिस्ट में रियान, सूर्या और ईशान किशन से आगे निकल गए हैं. रियान ने मौजूदा आईपीएल सीजन में 567 रन बना लिए हैं. ईशान किशन ने 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 516 रन बनाए थे. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 2018 में मुंबई के लिए ही खेलते हुए 512 रन बनाए थे.

राजस्थान के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन

रियान पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर को पीछे छोड़ दिया है. 567 रन के साथ रियान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. टॉप पर जोस बटलर हैं, जिन्होंने 2022 में 863 रन ठोक दिए थे. वहीं, दूसरा नाम यशसवी जायसवाल का है, जिन्होंने 2023 में 625 रन बनाए थे.